Best android apps 2018 | New Android Apps free download in hindi

Best android apps 2018 | New Android Apps free download in Hindi :- यहाँ पर आपको एंड्राइड मोबाइल के लिए सबसे जरुरी और फ्री में उपलब्ध होने वाली सभी APPS की लिस्ट उनके फंक्शन के साथ मिल जाएगी ये सभी apps 2018 की Best android apps है इन सभी apps को आप google play store से फ्री में download कर सकते हैं 

Best android apps 2018

Best android apps 2018 | New Android Apps free download in Hindi

यहाँ पर गूगल द्वारा बनायीं गयी Best android apps 2018 की सूची उनकी डिटेल्स और FUNCTIONS के साथ दी गयी है

Google Play store में कई Google एप्लिकेशन उपलब्ध हैं और उनमें से कुछ एंड्रॉइड में पूर्व-स्थापित हैं और अन्य को Google play store से मुफ्त में इंस्टॉल किया जा सकता है। Google अनुप्रयोगों में मुझे जो मुख्य बात पसंद है वह यह है कि ये सभी डाउनलोड करने के लिए फ्री में ऊपलब्ध  हैं, ये सभी apps बहुत अच्छे FEATURES से लैस  और कष्टप्रद विज्ञापन से मुक्त हैं।

Google Assistant
Google Assistant, Google द्वारा विकसित एक कृत्रिम व्यक्तिगत सहायक है जो उपयोगकर्ताओं को नेविगेट करने, संवाद करने और बहुत सी चीजों को करने की अनुमति देता है। आप ऐप्स को ट्रिगर करने, किसी भी प्रश्न पूछने, गेम खेलने, योजना बनाने आदि के लिए अपने एंड्रॉइड या आईओएस डिवाइस पर Google Assistant का उपयोग कर सकते हैं। यह एंड्रॉइड मार्शमलो, नौगेट, या ओरेओ और यहां तक ​​कि स्मार्टवॉच पर चलने वाले सभी प्रकार के एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए भी उपलब्ध है ।

Google Drive
Google Drive एक विशाल क्लाउड स्टोरेज सेवा है जो आपको क्लाउड प्लेटफॉर्म में अपनी फ़ाइलों को स्टोर और एक्सेस करने के लिए खाली स्थान देती है। आप अपनी ड्राइव में सहेजी गई सभी फाइलों और फ़ोल्डरों को ब्राउज़ कर सकते हैं और एप्लिकेशन से किसी भी फाइल को साझा, स्थानांतरित, डाउनलोड, नाम बदल सकते हैं या प्रिंट कर सकते हैं। इसमें Google डॉक्स, शीट्स और स्लाइड्स भी शामिल हैं, जहां आप दस्तावेज, स्प्रेडशीट्स, फॉर्म, प्रस्तुतिकरण, आदि और उन्हें ड्राइव में बचाओ। उपयोगकर्ताओं को Google Drive,जीमेल और Google फ़ोटो में 15 जीबी की खाली जगह तक पहुंच हो सकती है। यह आवश्यक एंड्रॉइड ऐप आपको क्लाउड पर अपनी बहुमूल्य फाइलों का बैक अप लेने में मदद करता है।
Google Chrome
Google Chrome एक क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ब्राउज़र एप्लिकेशन है। इसमें असीमित टैब, एचटीएमएल 5 समर्थन, डेस्कटॉप सिंकिंग, पसंदीदा साइटों के त्वरित लिंक, अंतर्निहित Google खोज और Google अनुवाद आदि जैसी निःशुल्क और आवश्यक सुविधाएं हैं। ऐप सुविधाजनक, तेज़ है और कई अनुकूलन विकल्पों के साथ सुरक्षित ब्राउज़िंग अनुभव प्रदान करता है। Google Chrome उपलब्ध सर्वोत्तम एंड्रॉइड ब्राउज़र में से एक है।
Google Maps
Google Maps रीयल-टाइम जीपीएस नेविगेशन, यातायात, पारगमन, और लाखों लोगों के बारे में विवरण के लिए एक वेब मैपिंग सेवा है। यह सड़क के नक्शे, सैटेलाइट इमेजरी, रीयल-टाइम ट्रैफिक जानकारी, शॉर्ट-कट रूट प्लानिंग इत्यादि प्रदान करता है। ऐप में 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों के सटीक नक्शे शामिल हैं। Google Maps सेवाओं की सहायता से, आप आसानी से अज्ञात स्थान पर जा सकते हैं। यह आवश्यक एंड्रॉइड ऐप्स में से एक है।
Google Snapseed
Google Snapseed के लिए हमारे पास लंबे समय तक मुलायम स्थान था। इसका सहज इंटरफ़ेस हमेशा एंड्रॉइड पर सबसे अधिक स्पर्श में से एक था; इसके अलावा, फिल्टर और प्रभावों की विशाल श्रृंखला ने इसे सभी प्रकार के फोटोग्राफिक हेरफेर और फाइन-ट्यूनिंग के लिए सही बनाया है। लेकिन 2015 के बड़े सुधार के साथ, स्नैपस्ड क्षेत्र में आगे बढ़ेगा। अपग्रेड का सितारा: स्टैक्स, जो एक संपादन योग्य परत में आपके द्वारा लागू प्रत्येक फ़िल्टर को परिवर्तित करता है। इसका मतलब यह है कि लागू होने पर आपकी छवि में जलाए जाने के बजाए प्रत्येक प्रभाव को बाद में tweaked किया जा सकता है, जिससे प्रयोग के लिए और भी अधिक अवसर प्रदान किया जा सकता है। हाथ से, ढेर बाद में पुनः उपयोग के लिए भी बचाया जा सकता है।
Google Keyboard 
Google Keyboard का आधिकारिक कीबोर्ड ऐप है। यह दुनिया का सबसे बहतरीन कीबोर्ड app है यानि की यह app Best android apps 2018  और यह एक साधारण कीबोर्ड है जिसमें बहुत अधिक फ्रिल्स नहीं हैं। इसमें इशारा टाइपिंग (स्वाइपिंग), लाइट थीमिंग, वॉयस टाइपिंग, इमोजी सर्च, जीआईएफ सपोर्ट, आदि शामिल हैं। इसकी सबसे अनूठी विशेषता अंतर्निहित Google खोज है जो आपको कीबोर्ड या ऐप छोड़ने के बिना वेब पर खोजने देती है। यह डिवाइसों के बीच भी सिंक हो सकती है ताकि आपके सहेजे गए शब्द आपके साथ जाएं। यह प्रभावी, सरल और 100% मुफ़्त है। यदि आपका फोन कीबोर्ड आपको फिट कर रहा है तो आप इसे आजमा सकते हैं। यह निश्चित रूप से सबसे अच्छा मुफ्त एंड्रॉइड ऐप्स में से एक है। स्विफ्टकी भी महान है और यह मूल रूप से इन दिनों भी पूरी तरह से मुक्त है!
Google Opinion rewards
Google Play Store में आसानी से सर्वश्रेष्ठ निःशुल्क एंड्रॉइड ऐप्स में से एक है। इस ऐप का उपयोग करने के लिए, आप बस इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करते हैं, फिर इसे एक बार खोलें। उसके बाद, ऐप आपको समय-समय पर आपको कुछ प्रश्न पूछने के लिए सूचित करेगा। हर बार जब आप एक सर्वेक्षण का जवाब देते हैं तो आपको Google Play Store में उपयोग के लिए क्रेडिट मिलेगा। वह क्रेडिट Google Play में अपने आप ऐप्स या गेम खरीदने की ओर जा सकता है। वास्तविक पैसे खर्च किए बिना अपने संग्रह का विस्तार करने का यह एक शानदार तरीका है। सबसे खराब, हर किसी को यह ऐप इंस्टॉल होना चाहिए था।
Google youtube
सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय वीडियो-आधारित सोशल मीडिया वेबसाइट – 14 फरवरी, 2005 को तीन पूर्व पेपैल कर्मचारियों द्वारा स्थापित की गई थी। बाद में इसे नवंबर 2006 में $ 1.65 बिलियन के लिए Google द्वारा खरीदा गया था। YouTube में प्रति माह 1 अरब से अधिक वेबसाइट विज़िटर हैं और Google के पीछे दूसरा सबसे लोकप्रिय खोज इंजन है।
Google Duo
Google डुओ एक सरल इंटरफ़ेस के साथ एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छे वीडियो कॉलिंग ऐप्स में से एक है। लॉग इन करना और अपना नंबर सत्यापित करना बहुत आसान है, और आप एक मानक फोन कॉल करने की तरह तेज़ वीडियो कॉल कर सकते हैं। इसकी अनूठी “नॉक नॉक” सुविधा आपको कॉल प्राप्त करने से पहले कॉलर का लाइव पूर्वावलोकन करने देती है। यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

Google apps के अलावा फ्री में उपलब्ध होने वाली सबसे जरुरी  Best android apps 2018 की लिस्ट उनकी जानकारी के साथ इस प्रकार  है और ये अभी तक की Best android apps 2018 apps है 

WhatsApp
WhatsApp एक नि: शुल्क, त्वरित संदेश एप्लिकेशन है जहां उपयोगकर्ता फोन की इंटरनेट सेवा का उपयोग कर एक दूसरे के साथ संवाद कर सकते हैं। यह आपको दुनिया भर के किसी अन्य उपयोगकर्ता को टेक्स्ट संदेश और ध्वनि संदेश भेजने, लिंक, छवियों और स्थान साझा करने, वीडियो कॉल आदि भेजने की क्षमता प्रदान करता है। यह सुरक्षित एंड्रॉइड मैसेजिंग ऐप में से एक है और यह डेस्कटॉप वातावरण से भी सुलभ है।

Facebook
Facebook इंटरनेट पर सबसे बड़ा सोशल मीडिया नेटवर्क है, दोनों उपयोगकर्ताओं और नाम पहचान के मामले में। 4 फरवरी, 2004 को स्थापित, फेसबुक 12 वर्षों के भीतर 1.5 9 अरब से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं को जमा करने में कामयाब रहा है और यह स्वचालित रूप से इसे आपके व्यवसाय के साथ दुनिया भर के लोगों को जोड़ने के लिए सबसे अच्छे माध्यमों में से एक बनाता है। यह अनुमान लगाया गया है कि 1 मिलियन से अधिक छोटे और मध्यम आकार के व्यवसाय अपने व्यापार का विज्ञापन करने के लिए मंच का उपयोग करते हैं। 
Twitter
Twitter ऑनलाइन समाचार और सोशल नेटवर्किंग साइट पर है जहां लोग ट्वीट्स नामक छोटे संदेशों में संवाद करते हैं। ट्वीटिंग ट्विटर पर आपके अनुसरण करने वाले किसी भी व्यक्ति को संक्षिप्त संदेश भेज रही है, उम्मीद है कि आपके संदेश आपके दर्शकों में किसी के लिए उपयोगी और दिलचस्प हैं। ट्विटर और ट्वीटिंग का एक और विवरण माइक्रोबब्लॉगिंग हो सकता है। कुछ लोग दिलचस्प लोगों और कंपनियों को ऑनलाइन खोजने के लिए ट्विटर का उपयोग करते हैं और जब तक वे दिलचस्प होते हैं तब तक उनके ट्वीट्स का पालन करने के लिए। 
Instagram
Instagram एक सोशल नेटवर्किंग ऐप है जो स्मार्टफोन से फोटो और वीडियो साझा करने के लिए बनाया जाता है । फेसबुक या ट्विटर के समान, इंस्टाग्राम खाते बनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के पास प्रोफ़ाइल और समाचार फ़ीड होता है। जब आप Instagram पर एक फोटो या वीडियो पोस्ट करते हैं, तो यह आपकी प्रोफ़ाइल पर प्रदर्शित होगा। आपके अनुसरण करने वाले अन्य उपयोगकर्ता आपकी पोस्ट को अपनी फ़ीड में देखेंगे। इसी प्रकार, आप उन अन्य उपयोगकर्ताओं की पोस्ट देखेंगे जिन्हें आप अनुसरण करना चुनते हैं। बहुत सीधे आगे, सही? यह मोबाइल उपयोग और दृश्य साझाकरण पर जोर देने के साथ फेसबुक के सरलीकृत संस्करण की तरह है। अन्य सोशल नेटवर्क्स की तरह, आप Instagram पर अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ उनके अनुसरण करके, टिप्पणी, पसंद, टैगिंग और निजी संदेश के साथ बातचीत कर सकते हैं। आप Instagram.
Camscanner
CamScanner पर देखे गए फ़ोटो को भी सहेज सकते हैं अपने मोबाइल को एक पोर्टेबल स्कैनर में बदल देते हैं। बस कागजात दस्तावेजों, प्राप्तियों, नोट्स, व्हाइटबोर्ड और व्यापार कार्ड की एक तस्वीर तस्वीर तस्वीर। कैमस्केनर स्वचालित रूप से छवि को फसल और बढ़ाएगा, पाठ को आसानी से पठनीय बना देगा। फिर आप दस्तावेज़ को पीडीएफ के रूप में सहेज सकते हैं या इसे सीधे अपने Evernote खाते में निर्यात कर सकते हैं .
DU Screen Recorder
DU Screen Recorder एक एंड्रॉइड स्क्रीन रिकॉर्डिंग ऐप प्लेस्टोर में मुफ्त में उपलब्ध है और इसमें कोई परेशानी नहीं है। गेमप्ले वीडियो, वीडियो कॉल और ऑनलाइन वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए बस एक टैप … चिकना और साफ़! ऐप एनालिटिक्स फर्म ऐप एनी के आंकड़ों के मुताबिक डीयू रिकॉर्डर अब Google Play store पर सबसे तेजी से बढ़ते स्क्रीन रिकॉर्डिंग ऐप है। चीनी खोज प्रदाता बायडू द्वारा विकसित ऐप सितंबर 2016 में अपनी प्रारंभिक रिलीज के बाद से 50 मिलियन उपयोगकर्ताओं से अधिक हो चुका है और वर्तमान में प्रति माह 4 मिलियन कार्बनिक उपयोगकर्ताओं की दर से बढ़ रहा है।
 Nova Launcher
 Nova Launcher सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड लांचर में से एक है जो कई वर्षों तक Play Store पर रहा है। लॉन्चर कई अनुकूलन के साथ चिकनी और हल्का है। Play Store में अपने आइकन बदलने के लिए कई आइकन पैक उपलब्ध हैं। नोवा लॉन्चर ऐप-ड्रावर के अनुकूलन का समर्थन करता है, इसमें स्क्रोल करने योग्य डॉक, अधिसूचना बैज, फ़ोल्डर और आइकन अनुकूलन है, और आसानी से उपयोग के लिए एक दर्जन जेस्चर पैक करता है। यह डाउनलोड करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन इसका मुख्य संस्करण कुछ लॉक किए गए इशारे सहित कई अन्य विशेषताओं को अनलॉक करता है। 
Evernote
Evernote टेक्स्ट, फोटो, ऑडियो, वीडियो, स्केच आदि सहित विभिन्न प्रारूपों में नोट्स लेने के लिए क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म उपयोगिता है। यह एक ऐसा उपकरण है जिसे आपको आज के व्यस्त जीवन में व्यवस्थित रखने की आवश्यकता है। यह वर्कफ़्लो की सुविधा के लिए आपके सभी उपकरणों में समन्वयित करता है। Evernote में आपके नोट्स की त्वरित पहुंच के लिए होम-स्क्रीन विजेट भी हैं। यह प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए आवश्यक एंड्रॉइड ऐप्स में से एक है .
WPS Office
WPS Office सभी में एक विशेषताओं के साथ एक नि: शुल्क ऑफिस सूट एप्लिकेशन है। यह माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, एक्सेल, पावरपॉइंट के साथ पूरी तरह से संगत है, और पीडीएफ, प्रस्तुतियों, स्प्रेडशीट्स, ज्ञापन, Google डॉक्स इत्यादि को एकीकृत करता है। ऐप फ़ाइल साझा करने की क्षमताओं के साथ एक मुफ्त पीडीएफ कनवर्टर, पाठक, संपादक के साथ आता है, बहु- विंडो मोड, डेटा एन्क्रिप्शन इत्यादि। यह सहज और उपयोग करने में आसान है, और क्लाउड प्लेटफ़ॉर्म पर स्वचालित रूप से अपने दस्तावेज़ों को सहेजने के लिए आप क्लाउड ड्राइव से कनेक्ट भी कर सकते हैं। कुल मिलाकर, यह सबसे अच्छा एंड्रॉइड ऑफिस ऐप है। 
MX Player
MX Player एंड्रॉइड के लिए यह वीडियो प्लेयर लगभग सभी प्राथमिक वीडियो और ऑडियो फ़ाइल स्वरूपों का समर्थन करता है। यह उपशीर्षक टाइमफ्रेम, फास्ट फॉरवर्डिंग और वॉल्यूम कंट्रोल जेस्चर, वीडियो में ज़ूम इन और आउट करने के लिए इशारे, ऑन-स्क्रीन किड लॉक और कई अन्य सहित कई विशेषताओं को पैक करता है। एमएक्स प्लेयर विज्ञापनों के साथ मुफ्त में उपलब्ध है। इसके अलावा, यह अतिरिक्त कार्यक्षमताओं के लिए अतिरिक्त प्लगइन के साथ आता है। 
VLC Player
VLC Player प्लेयर एक नि: शुल्क और मुक्त स्रोत क्रॉस-प्लेटफार्म मल्टीमीडिया प्लेयर हैजो अधिकांश मल्टीमीडिया फ़ाइलों के साथ-साथ डिस्क, डिवाइस और नेटवर्क स्ट्रीमिंग प्रोटोकॉल भी बजाता है। यह एंड्रॉइड ™ प्लेटफॉर्म पर वीएलसी मीडिया प्लेयर का बंदरगाह है। एंड्रॉइड के लिए वीएलसी किसी भी वीडियो और ऑडियो फाइलों के साथ-साथ नेटवर्क स्ट्रीम, नेटवर्क शेयर और ड्राइव, और डीवीडी आईएसओ चला सकता है, जैसे एंड्रॉइड के लिए वीएलसी.वीएलसी के डेस्कटॉप संस्करण एक पूर्ण ऑडियो प्लेयर है, जिसमें एक पूर्ण डेटाबेस, एक तुल्यकारक और फिल्टर, सभी अजीब ऑडियो प्रारूपों को चलाते हैं। वीएलसी सभी के लिए है, पूरी तरह से नि: शुल्क है, इसमें कोई विज्ञापन नहीं है, कोई ऐप-खरीद नहीं है, कोई जासूसी नहीं है और भावुक स्वयंसेवकों द्वारा विकसित किया गया है। सभी स्रोत कोड मुफ्त में उपलब्ध हैं। 
PicsArt
PicsArt 100 मिलियन से अधिक डाउनलोड के साथ, PicsArt एंड्रॉइड के लिए पसंदीदा फोटो संपादन ऐप्स में से एक है। आप अपनी तस्वीरों को अनुकूलित करने के लिए विकल्पों की संख्या से अभिभूत होंगे। ऐप के भीतर फोटो साझा करने के लिए इसका एक सोशल नेटवर्क है। इसकी विशेषताओं में कोलाज, फोटो, फ्रेम, स्टिकर, फ्री क्रॉपिंग, क्लोन टूल, झुकाव-शिफ्ट, परिप्रेक्ष्य परिवर्तक उपकरण और बहुत कुछ पर चित्रण शामिल है। ऐप कुछ इन-ऐप खरीदारियों और प्रदर्शन विज्ञापनों के साथ मुफ्त में उपलब्ध है। 
Solid Explorer (Best android apps 2018)
Solid Explorer दो स्वतंत्र पैनलों के साथ सबसे अच्छी लग रही फ़ाइल और क्लाउड मैनेजर है, जो आपको एक नया फ़ाइल ब्राउज़िंग अनुभव लाता है। यह एकमात्र पूरी तरह से फीचर्ड फ़ाइल मैनेजर है जिसमें सामग्री डिज़ाइन है जिसे आप Play Store में पा सकते हैं। प्रतिस्पर्धा की तुलना में यह बेहतर, तेज और ठोस है। लगभग हर स्थान पर फ़ाइलों को प्रबंधित करने की क्षमता के अलावा, यह आपको थीम, आइकन सेट और रंग योजनाओं जैसे कई अनुकूलन विकल्प भी प्रदान करता है। आप अपने स्वाद से मेल खाने के लिए इंटरफ़ेस को स्वतंत्र रूप से समायोजित कर सकते हैं। ड्रैग और ड्रॉप के साथ दोहरी फलक फ़ाइल ब्राउज़िंग आपकी उत्पादकता को बहुत बढ़ाती है। मजबूत एक्सप्लोरर एक महान क्लाउड फ़ाइल मैनेजर है, क्योंकि यह आपको ड्रॉपबॉक्स, बॉक्स, Google ड्राइव, वनड्राइव, मेगा और स्वामित्व सहित क्लाउड स्टोरेज के लिए विस्तृत समर्थन प्रदान करता है। यह फ़ाइल प्रबंधक आपके विंडोज पीसी और एफ़टीपी, एसएफटीपी और वेबडाव के साथ काम कर रहे कई रिमोट सर्वर से भी जुड़ सकता है। Solid Explorer Best android apps 2018 से ही एक app है | वैसे, आप ज़िप, आरएआर और 7ZIP जैसे सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले संग्रह प्रारूपों को बनाने या निकालने की क्षमता की सराहना करेंगे। शायद आप बदसूरत दिखने वाले रूट एक्सप्लोरर ऐप्स से थक गए हैं? यह फ़ाइल प्रबंधक आपकी ज़रूरतों को पूरा करेगा। इसमें सिस्टम स्तर फ़ाइल गुणों को बदलने की क्षमता के साथ रूट एक्सप्लोरर है। आपको फ़ाइल सिस्टम को पढ़ने / लिखने के बारे में याद रखने की आवश्यकता नहीं है। सॉलिड एक्सप्लोरर स्वचालित रूप से आपके लिए यह करेगा। 
MusicMatch
MusicMatch यूट्यूब, स्पॉटिफी, पेंडोरा और अन्य के लिए तत्काल सिंक्रनाइज़ किए गए गीत प्राप्त करने के लिए लाखों लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले गीत गीतों का दुनिया का सबसे बड़ा संग्रह है। अब आप इसे गाने के गीतों का उपयोग करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 
SayIt: Text, articles or books to speech (Best android apps 2018)
SayIt एक सरल इंटरफ़ेस छोटा आकार का एप्लिकेशन है। इसका उपयोग किसी भी पाठ को करने के लिए किया जाता है, यह आपके लिए किसी भी पीडीएफ फाइलों को भी पढ़ सकता है। यह कहना चाहते हैं? SayIt के साथ इसे साझा करें! आपको बस टेक्स्ट कॉपी करना होगा और कहने के लिए साझा करना होगा कि यह स्वचालित रूप से चयनित टेक्स्ट की भाषा का पता लगाएगा और इसे आपके लिए बोलना शुरू कर देगा। आपको इसे एक बार कोशिश करनी चाहिए। इसकी कुछ विशेषताएं निम्नानुसार हैं किसी भी टेक्स्ट चयन, आलेख या वेबसाइट को सुनें कोई भी पीडीएफ या ईपीयूबी एक ऑडियोबुक बन जाता है याद करता है कि आपने कहां छोड़ा था। कहें कि यह बहुभाषी है
SuperBackup (Best android apps 2018)
SuperBackup फोन पर सबसे तेज़ डेटा बैकअप और पुनर्स्थापित टूल! आप बैकअप एप्लिकेशन, संपर्क, टेक्स्ट संदेश, कॉल इतिहास, बुकमार्क, कैलेंडर आपके एसडी कार्ड, जीमेल, या Google ड्राइव पर कैलेंडर आप एक एप द्वारा इंस्टॉलेशन एपीके फ़ाइल को अपने दोस्तों को साझा कर सकते हैं। आप कभी भी अपना डेटा कभी नहीं खो देंगे! 
Unit Converter : Smart Tools, Currency Converter (Best android apps 2018)
Unit Converter  दैनिक जीवन में उपयोग की जाने वाली इकाइयों की 44 से अधिक श्रेणियों के साथ एक सरल, स्मार्ट और सुरुचिपूर्ण टूल है। यह Google Play store में एकमात्र यूनिट कनवर्टर ऐप है जिसमें यूनिट रूपांतरण सुविधाओं की विस्तृत श्रृंखला बहुत सरल और अनुकूलित उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है। यूनिट कन्वर्टर Google play store में उच्चतम रेटेड यूनिट कनवर्टर ऐप है। हमारे ऐप में एक मिलियन उपयोगकर्ता आधार है। हमारे यूनिट कनवर्टर ऐप में छात्रों से लेकर उच्च स्तर के पेशेवरों के विभिन्न उपयोगकर्ताओं की पसंद है जो अपने दैनिक गतिविधियों के लिए रूपांतरण टूल का उपयोग करते हैं जो उनके उद्देश्य की सेवा करते हैं। यह सब संभवतः महत्वपूर्ण और अत्यधिक उपयोगी रूपांतरण उपकरणों के साथ सरल और आकर्षक उपयोगकर्ता अनुभव के कारण संभव था। 
निष्कर्ष : जो Best android apps 2018 की लिस्ट हमने ऊपर दी है उसके अलावा भी आपको बहुत सारी अच्छी apps मिल जाएँगी लेकिन ये सबसे बेस्ट है और इनकी रेटिंग गूगल play store पर काफी ज्यादा है |

यदि आप कंप्यूटर और मोबाइल से रिलेटेड ट्यूटोरियल हिंदी में देखना चाहते हैं तो निचले गए यूट्यूब चैनल के लिंक को ओपन कर इसको सब्सक्राइब कर लीजिए हमारे youtube चैनल टेक्निकल पुरुषोत्तम के नाम से है  

http://www.youtube.com/c/TechnicalPurushottam

Share to Spread the Love!

Leave a comment